पाकिस्तान को करारा जवाब दिया विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन में।

पाकिस्तान को करारा जवाब दिया विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन में।

संयुक्त राष्ट्र। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र की महसभा में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। और कहा कि आंतकवादी संगठनों को ऐसे देशों से मदद मिल रही है। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बगैर पाकिस्तान को आतंकियों का शरणस्थली बताया। उन्होंने हर मोर्चे पर पाकिस्तान को लताड लगाई। 


उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनो देश एक साथ आजाद हुए। भारत ने एम्स, आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थान बनाये और पाकिस्तान ने अपने यहां लश्करे-ए-तैयबा, जैश ए मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे आतंकवादी संगठन बनाये।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72 वें सत्र को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री स्वराज ने कहा कि यूएन जिन समस्याओं का समाधान तलाश रहा है उनमें आतंकवाद सबसे ऊपरहै। आतंकी संगठनों को ऐसे देशों से मदद मिल रही है। और पाकिस्तान इनलोगो की मदद से अपने हित को साधने में लगा रहता है। 

विदेश मंत्री के भाषण की तारीफ हर जगह हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लगातार तीन ट्वीट कर सुषमा के भाषण को अविश्वसनीय भाषण बताया। उन्होंने वैश्विक मंच पर भारत का गौरव बढाया। उन्होंने अपने एक ट्वीट में यह भी बताया कि सुषमा स्वराज में वैश्विक चुनौतियो को पहचानने की दूरदृष्टि दिखी और उन्होंनेएक अच्छी दनिया बनाने के प्रति भारत की प्रतिबद्धता को मजबूती से स्थापित किया।