कोरियाई प्रायद्धीप में उडाने भरे अमेरिका के शक्तिशाली बमवर्षक विमान।

कोरियाई प्रायद्धीप में उडाने भरे अमेरिका के शक्तिशाली बमवर्षक विमान।

सियोल। उत्तरी कोरिया ने मिसाइल और हाइड्रोजन बम टेस्ट से घबराये बिना अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने युद्ध अभ्यास किया और क्षेत्र में फाइटर प्लेन उड़ाये। और शक्ति प्रदर्शन किया। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अमेरिकी ने एफ 35-बी, 2 बी-1 बी बमवर्षक विमान कोरियाई प्रायद्धीप के उपर उडाये और अपने शक्ति प्रदर्शन से  उत्तरी कोरिया को चेतावनी दी।


युनाइटेड नेशन में अमेरिकी प्रतिनिधि निकी हेली ने कहा कि यदि उत्तर कोरिया ने अपना हथियार कार्यक्रम नहीं छोड़ा तो प्योंगयांग तबाह हो जायेगा। यानी अमेरिकी उत्तर कोरिया पर हमले के लिये तैयार है। उत्तर कोरिया ने 3 सितंबर को सबसे शक्तिशाली परमाणु बम (हाईड्रोजन बम) का परीक्षण और 15 सितंबर को जापान के उपर से मिसाइल परीक्षण किया। इसके बाद से जापान, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में हलचल है।

उत्तर कोरिया का दावा कि है वह अमेरिका तक परमाणु बम गिराने में सक्षम है। हालांकि अमेरिका इतना शक्तिशाली देश है कि उत्तरी कोरिया पर भारी बमबारी करउसे कभी भी नेस्तानाबूद कर सकता है लेकिन सवाल है कि इस युद्ध में यदि उ. कोरिया ने चार-पांच मिसाइल छोड़ दिये परमाणु बम के साथ तो तबाही मचनी निश्चित है।

दक्षिण कोरिया ने इस युद्धाभ्यास का तत्काल तनाव से नहीं जोडा और कहा कि यह उड़ान नियमित प्रशिक्षण का हिस्सा है। कोरियाई प्रायद्धीप में तनाव बना हुआ है।