सत्यमेव जयते के लिये उदय शंकर और आमिर सम्मानित हुए।

सत्यमेव जयते के लिये उदय शंकर और आमिर सम्मानित हुए।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति और जनजाती आयोग ने टेलीविजन शो सत्यमेव जयते के माध्यम से देश और समाज में फैले सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए स्टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर और फिल्म स्टार आमिर खान को 18 अक्टूबर 2012 को सम्मानित किया । आयोग ने अंतरराष्ट्रीय वाल्मीकि दिवस के मौके पर नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में दोनों हस्तियों को पुरस्कार प्रदान किया।

 श्री शंकर के नेतृ्त्व में स्टार प्लेस समेत स्टार इंडिया के आधे दर्जन से अधिक चैनलों में प्रसारित सत्यमेव जयतेकार्यक्रम में तेरह एपिसोड दिखाये गये और वे सभी सामाजिक मुद्दो पर आधारित था। सभी कार्यक्रम महत्वपूर्ण रहा। इसी कार्यक्रम में हाथ से मैला उठाने वाले 3 लाख लोगों की समस्याओं को बेहद संजीदगी से उठाया गया।

 

 पुरस्कार समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे, सामाजिक न्याय मंत्री मुकुल वासनिक, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी, दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पीएल पूनिया भी मौजूद थे।और ये सभी लोगो ने स्टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर की विशेष सराहना की। और श्री शंकर को विशेष धन्यवाद दिया।

 


इसमौकेपरस्टारइंडियाकेसीईओउदयशंकरनेकहा, टेलीविजनसिर्फमनोरंजनकास्रोतनहींहैऔर'सत्यमेवजयते' केसाथहमनेयहसिद्धकरदिखायाकिटीवीकेपासदेशकीप्रगतिमेंयोगदानऔरलोगोंकीमानसिकताबदलनेकीताकतहै।

 श्री उदय शंकर ने अपने कार्यक्रम सत्यमेव जयते को दूरदर्शन पर भी दिखाने की इजाजत दी। वह भी बिना किसी लाभ के। स्टार इंडिया के सीईओ उदय शंकर साहसिक फैसले और देश व समाज के विकास के लिये जाने जाते हैं। उन्होंने देश व समाज के विकास के लिये एक दिशा तय कर दिया।