सुर्खियों में हैं आप नेता सीमा चंद्रवंशी।

सुर्खियों में हैं आप नेता सीमा चंद्रवंशी।

झारखंड की चतरा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने वाली सीमा चंद्रवंशी इन दिनों आम आदमी पार्टी के साथ साथ पूरे झारखंड व बिहार में सुर्खियों में हैं। वे चुनाव हार गयी लेकिन 20 हजार से अधिक वोट लाकर उन्होंने अपनी पहचान बनाई है। 

25 वर्षीय आप नेता सीमा चंद्रवंशी पहली बार चुनाव लड़ी। अपने दम पर कैंपेन किया। उनके समर्थन में आम आदमी पार्टी की ओर से कोई भी बड़ा नेता चुनाव प्रचार के लिये नहीं आया। और न ही पार्टी की ओर से कोई आर्थिक मदद मिली। बावजूद उन्हें बिहार और झारखंड में सभी प्रत्याशियों से अधिक मत मिले। 

सीमा चंद्रवंशी चेन्नई से इंजीनियरिंग की पढाई करने के बाद अपने गृह राज्य झारखंड पहुंची। वे शुरू से समाजसेवा में लगी रही हैं। गरीबों के प्रति उनके लगन को देखते हुए वहां के दूर दराज ग्रामीण लोग उनकी तुलना समाजसेवी मेधा पाटेकर से करते हैं। उनके लगन को देखते हुए चतरा के पूनम रवानी भावना में आकर कहती है कि वे मदर टेरेसा हैं। 

हालांकि इस बारे में सीमा ने कहा कि इतनी बड़ी हस्तियों से मेरी तुलना करना उचित नहीं है। हां ये जरूर है कि मैं जी जान से समाज की सेवा करती हूं। गरीबों के मदद के लिये हमेशा तत्पर रहती हैं। 

बहरहाल लोकसभा चुनाव में अच्छी खासी वोट मिलने से लोग सीमा चंद्रवंशी से जुड़ने लगे हैं। सीमा ने कहा कि उन्हें अपने पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल पर पूरा भरोसा है। उनके ईमानदारी पर कोई शक नहीं कर सकता। आज देश में जो भी ईमानादारी की बात हो रही है वह अरविंद जी के नेतृत्व में हुए आंदोलन के बदौलत ही हो रही है।