विचार


पीएम का साहसिक कदम है जातीय जनगणना।

पीएम का साहसिक कदम है जातीय जनगणना।

प्रधानमंत्री डाक्टर मनमोहन सिंह साहसपूर्ण कदम उठाने के लिए जाने जाते हैं। वित्त मंत्री के रूप में उन्होंने बहुत ही साहसपूर्ण कदम उठाया था। उन नीतियों ने देश को ही बदल दिया। अमेरिका के साथ परमाणु करार करने के लिए तो उन्होंने अपनी सरकार को ही जोखिम में डाल दिया था। उस करार के बाद अमेरिका के साथ तो अभी तक कोई परमाणु रिश्ता नहीं बना है, लेकिन परमाणु व्यापार में भारत भागीदारी करने में सक्षम हो गया है।

 कुपोषण से बचायें देश को।

कुपोषण से बचायें देश को।

अभी हाल हीं में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निकट अन्नाज खरीदी केंद्र पर लगभग पांच हजार क्विंटल गेहूं सड़ गया। जिसकी बाजार में कीमत लगभग 70 लाख रूपये है। वहीं दूसरी ओर पिछले दिनों उड़ीसा के एक गांव में एक गरीब महिला ने भुखमरी से विवश होकर अपने एक साल के बेटे को एक हजार रुपये में बेचने की कोशिश की।

भारत को घेरने के लिये चीन की नापाक कोशिश।

भारत को घेरने के लिये चीन की नापाक कोशिश।

दुनिया के आर्थिक और सामरिक क्षीतिज पर उभरते भारत को घेरने के लिये चीन ने एड़ी-चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। और एक नई रणनीति के तहत चीन हर पल अपना कदम भारत की ओर बढाता जा रहा है। चीन भी जानता है कि अब 1962 वाली स्थिति नहीं है। यदि वह भारत पर हमला करेगा, तो भारत भी करारा जबाब देने की स्थिति में आ गया है।

 1